Header Ads

loading...

Inspirational Thoughts in Hindi

प्रेरणादायक अनमोल विचार जो आपकी जिन्दगी बदल दे 

1. जो आपकी निराशा को आशा तथा असफलता को सफलता में बदल सकते है ! 

2. क्यों चिंता करते है यदि लोग तुम्हें समझ नहीं पाते,चिंता तो तुम्हें तब करनी चाहिए जब तुम खुद को समझ नहीं पाते.

3.जिस व्यक्ति ने कभी गलती नहीं कि उसने कभी कुछ नया करने की कोशिश नहीं की.
4. जब आप सपने देखना छोड़ देते हैं आप जीना छोड़ देते हैं।
5.शिक्षा सबसे अच्छी मित्र है.एक शिक्षित व्यक्ति हर जगह सम्मान पता है. शिक्षा सौंदर्य और यौवन को परास्त कर देती है.
6.अगर हम अगली सदी की तरफ देखें तो लीडर वो होंगे जो दूसरों को शशक्त बना सकें.
7.सफलता की ख़ुशी मानना अच्छा है पर उससे ज़रूरी है अपनी असफलता से सीख लेना.
8.जब आप एक ऐसा आईडिया खोज लेते हैं जिसके बारे में आप सोचना नहीं छोड़ पाते, तो शायद वो एक अच्छा आईडिया है जिसपर आप आगे बढ़ सकते हैं ।
9.अगर मैं एक दिन मर जाऊं तो मैं ख़ुशी से जाऊँगा क्योंकि मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश की।  मेरे खेल ने मुझे ऐसा करने दिया क्योंकि ये दुनिया का सबसे बड़ा खेल है  
10.अगर आप सोचते हैं कि आप कर सकते हैं-तो आप कर सकते हैं !अगर आप सोचते हैं कि आप नहीं कर सकते हैं- तो आप नहीं कर सकते हैं !और किसी भी तरह से …आप सही हैं.!
11.जब कभी कोई व्यक्ति कहता है कि वो ये  नहीं कर सकता है , तो असल में वो दो चीजें कह रहा होता है. या तो मुझे पता नहीं है कि ये कैसे होगा या मैं इसे करना नहीं चाहता..!
12.लोग इसकी परवाह नहीं करते हैं कि आप कितना जानते हैं, वो ये जानना चाहते हैं कि आप कितना ख़याल रखते हैं...!
13.हमसे से हर व्यक्ति इस  दुनिया में किसी खास  मकसद के लिए है। इसलिए पुरानी बातों को भूलें और भविष्य के निर्माता बने..!
14.मैंने एक बार पढ़ा था -जो लोग दूसरों को पढ़ते और समझते हैं वो बुद्धिमान होते हैं लेकिन जो लोग खुद को पढ़ते और समझते हैं वो प्रबुध्ध होते हैं..!

No comments